सांझा Lokswami: जापानी मनोरंजनके लिए एक प्रमुख बाजार के रूप में भारत

जींस-entertain-industryसंझा लोकस्वामी: जापानी मनोरंजन के लिए एक प्रमुख बाजार के रूप में

भारत हमेशा से ही विभिन्न संस्कृतियों की सराहना करने वाला देश रहा है। पिछले कुछ वर्षों से, देश ने जापानी संस्कृति, विशेष रूप से भारतीयों की युवा पीढ़ी में बहुत रुचि दिखाई है। 

दुनिया के बाकी हिस्सों की तरह, भारतीय युवाओं को जापान में मनोरंजन के सबसे लोकप्रिय रूप से आकर्षित किया जाता है जो कि एनीमे है। एनीमे एक लोकप्रिय जापानी कॉमिक्स पर आधारित “मंगा” नामक एक अद्वितीय हाथ से तैयार और कंप्यूटर-निर्मित मनोरंजन है। मनोरंजन का यह रूप कार्टूनों के बराबर है, लेकिन यह पूरी तरह से अलग है। 

जिस तरह से पात्रों को खींचा जाता है वह काफी तेज, विस्तृत और नाटकीय है। दुनिया भर में प्रस्तुत नियमित कार्टूनों से भी कथानक में महत्वपूर्ण अंतर है। जबकि अधिकांश कार्टून दर्शकों को हंसाने के लिए बनाये जाते हैं, लेकिन एनिम्स में बहुत कुछ होता है। यह दर्शकों को अनोखी यात्राओं में ले जाता है, जो उन्हें दुखी, खुश, उत्साहित महसूस करते हैं और उन्हें भावनाओं की एक पूरी नई दुनिया में डुबो देते हैं। 

यह दशकों से जापानी संस्कृति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है। मनोरंजन उद्योग में लंबे समय से चली आ रही प्रतिष्ठा सभी विभिन्न पात्रों के रोमांच के साथ-साथ उनके दिल को छूने वाले क्षणों को दिखाने के अपने अत्यधिक मनोरंजक तरीके के कारण है। एनीमे की सफलता के साथ, अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों के दिलों पर भी कब्जा करने में देर नहीं लगी। 

यह इतना लोकप्रिय हो गया है कि इसने जापानी फिल्म फेस्टिवल में भी एक स्थान अर्जित किया जो इस 2020 में डिजिटल माध्यम से भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार है। जापानी फिल्म महोत्सव 4 दिसंबर को होने वाला है। फेस्टिवल में जापान में कुछ सबसे समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों को इंडी और मेनस्ट्रीम मनोरंजन दोनों में शामिल किया जाएगा जिसमें सनसनीखेज फिल्म “वेदरिंग विद यू” भी शामिल है। सूत्रों के मुताबिक, जापानी फिल्म फेस्टिवल 10 दिनों तक चलेगा। 

भारत में होने वाले जापानी मनोरंजन उद्योग के लिए इस तरह के एक महत्वपूर्ण आयोजन के साथ, कोई भी मदद नहीं कर सकता है लेकिन आश्चर्य है कि जापानी मनोरंजन भारत में सभी प्रचार क्यों कर रहा है। के नीचे सनक के पीछे कारण का पता लगाएं: 

कारण जापानी मनोरंजन नई सनक में भारतसमझते

है:के लिए बेहतर प्रचार को  हैं, यहाँ वजहों जापानी मनोरंजन, विशेष रूप से anime, भारत में इतना लोकप्रिय है में से कुछ हैं 

  1. क्रिएटिव कहानियों

Anime जाना जाता सबसे अपमानजनक कहानियों के लिए जो अर्ध-यथार्थवादी से लेकर पूरी तरह से इस दुनिया के कथानक से बाहर है जो बहुत पागल है यह मनोरंजक है। 

  1. अक्षर

आपको सिर्फ एनीमे पात्रों से प्यार है! किसी भी कार्टून चरित्रों के विपरीत, एनीम पात्रों में अधिक गहराई और व्यक्तित्व है। वे एक ही समय में भरोसेमंद और मजाकिया हैं। इसके अलावा, पात्रों के लिए डिजाइन केवल भव्य है। 

  1. आवाज अभिनय

यदि अद्भुत कहानी और उच्च गुणवत्ता वाला एनीमेशन पर्याप्त नहीं है, तो अद्भुत आवाज अभिनय आपको जापानी मनोरंजन से प्यार करने के लिए निश्चित रूप से खींचेगा। 

Leave a Comment