Header Ads

 
कांग्रेसियों ने चौकीदार चोर है... के लगाए नारे, भाजपा सांसद महाजन को बताया निष्क्रिय
19/03/2019 02:10:52
 

इंदौर, 19 मार्च 

लोकसभा चुनाव की तारीख तय होते ही शहर में चुनावी माहौल दिखाई देने लगा है। यहां नेताओं ने एक-दूसरे पर आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं। मंगलवार सुबह कांग्रेसियों ने ग्वालटोली सरवटे बस स्टैंड से जनजागरण अभियान चलाया। इस दौरान कांग्रेसियों ने सांसद सुमित्रा महाजन को निष्क्रिय बताते हुए जमकर नारेबाजी की। उन्होंने केंद्र सरकार को कोसते हुए चौकीदार चोर है... के नारे भी लगाए। कांग्रेसियों ने राहुल और प्रियंका गाधी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया।


मप्र राजीव विकास केन्द्र के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह यादव के नेतृत्व में सुबह जन जागरण अभियान चलाया गया। कार्यकर्ता चौकीदार चोर है.. के नारे के साथ विधानसभा - 3 में चाय, पोहे की दुकान पान भंडार, भोजनालय, होटल, सैलून और बस स्टैंड में यात्रियों पास पहुंचे। इस दौरान वे एक ही आंधी प्रियंका गांधी, प्रियंका नहीं ये आंधी है, देश की दूसरी इन्दिरा गांधी है... देश की जनता करे पुकार राहुल-प्रियंका अबकी बार जैसे नारे लगाते रहे।

इन्होंने भाजपा सांसद सुमित्रा महाजन को निष्क्रिय सांसद बताते हुए केन्द्र सरकार की नाकामियों को गिनाया। वहीं मप्र की कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों को आम जनता के सामने रखा। इस दौरान इन्होंने घर-घर जाकर सांसद महाजन के निष्क्रियता के पोस्टर लगाए। इन्होंने बताया कि भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्यनारायण सत्तन ने गत दिनों अपने बयान में कहा था कि भाजपा सांसद महाजन निष्क्रिय हैं और वे चुनाव के समय ही जागती हैं, बाकी समय जनता के बीच नहीं रहती हैं। उन्होंने कहा था कि अबकी बार इंदौर को नया सांसद मिलेगा, वे चुनाव लड़ेंगी तो मैं स्व· अटल बिहारी वाजपेयी का पोस्टर लगाकर निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ूगा।


ये आरोप लगाए : मोदी सरकार ने अपने वादे पूरे नहीं किए। 5 सालों में बेरोजगारी,अशिक्षा, भुखमरी, स्वास्थ्य जैसे जरूरी मुद्दों पर सरकार ने कोई काम नहीं किया। इनके राज्य में नीरव मोदी, ललित मोदी, विजय माल्या जैसे ठग देश की जनता की गाढ़ी कमाई अरबों रुपए लेकर भाग गए।

चौकीदार ने देश की रक्षा करने की जगह उनका भागीदार बनकर देश को लूट लिया। देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया और इतना बड़ा राफेल घोटाला किया। चौकीदार शब्द को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने बदनाम कर दिया। उन्होंने कहा था.. अच्छे दिन आएंगे। हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। 15 लाख रुपए हर व्यक्ति के खाते में आएंगे।

नोटबंदी-जीएसटी कानून लाकर व्यापारियों और आमजनता की कमर तोड़ दी और मोदी ने सत्ता में आने के लिए देश की जनता को कई जुमले दिए और कहा कि मैं देश का चौकीदार बनकर काम करूंगा। उन्होंने कहा - देश को लुटने से बचाऊंगा, लेकिन मोदी जी कुछ भी नहीं कर पाए। उन्होंने देश को हाशिए पर लाकर खड़ा कर दिया।

मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ की कांग्रेस सरकार ने 73 दिनों में अपने 86 वादे पूरे किए। सरकार बनने के बाद पहले दिन किसानों का करोड़ों का कर्जा माफ हुआ। बेटी की शादी के लिए 51 हजार देने की घोषणा हुई। पुलिस कर्मचारियों को साप्ताहिक अवकाश, अन्य पिछड़ों को 14% से बढ़ाकर 27% आरक्षण लागू किया। वहीं आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के लिए 10% आरक्षण लागू किया। अनुसूचित जनजाति के युवाओं के लिए जिला स्तर पर कोचिंग सेंटर खोले गए।

 
 
   
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
सुर्खियां
कानपुर के पास पूर्वा एक्सप्रेस बेपटरी, 20 घायल       Lokswami      
राम नाईक पूर्णत: स्वस्थ अस्पताल से मिली छुट्टी       Lokswami      
दो चरण के मतदान के बाद दीदी की नींद उडी: मोदी       Lokswami      
कश्मीर राजमार्ग खुला, केवल फंसे वाहनों को गुजरने की अनुमति       Lokswami      
मोदी ने सरकारी कंपनियों का हक छिना, निजी क्षेत्र काे पहुंचाया लाभ : कांग्रेस       Lokswami      
साहित्यकारों ने मोदी को समर्थन देने की अपील की       Lokswami      
भाजपा को 2014 का प्रदर्शन दोहराने की चुनौती       Lokswami      
मंत्री वर्मा बोले- विजयवर्गीय कह रहे थे चुनाव लड़ूंगा, पता चला टिकट नहीं मिलेगा तो मना किया       Lokswami      
कांग्रेस का चेहरा संघवी, 21 साल से चुनाव नहीं जीते, पर समाज-व्यापारी वर्ग में पकड़ से फिर मिला मौका       Lokswami      
कैलाश विजयवर्गीय का इंदौर से चुनाव लड़ने से इंकार, कहा- बंगाल में रहना मेरा कर्तव्य       Lokswami      
मैक्रॉं ने नोट्रे-डेम कैथेड्रल के पुनर्निमाण का वादा किया       Lokswami      
150 करोड के क्लब में शामिल हुई केसरी       Lokswami      
वरुण और सारा को लेकर कुली नंबर वन का रीमेक बनायेंगे डेविड धवन!       Lokswami      
अश्वत्थामा का किरदार निभायेंगे विकी कौशल       Lokswami      
फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म से कोई दिक्कत नहीं : राधिका       Lokswami      
उत्तर बंगाल में भाजपा सांसद रूपा गांगुली की कार पर हमला       Lokswami      
माकपा ने की पश्चिम त्रिपुरा में पुनर्मतदान की मांग       Lokswami      
तेज हवाओं और बूंदाबांदी से बदला मौसम का मिजाज       Lokswami      
कनाडा में गोलीबारी, चार की मौत       Lokswami      
आबे ने विश्व अर्थव्यवस्था पर ब्रेक्सिट के प्रभाव को कम करने की अपील       Lokswami