Header Ads

 
कांग्रेसियों ने चौकीदार चोर है... के लगाए नारे, भाजपा सांसद महाजन को बताया निष्क्रिय
19/03/2019 02:10:52
 

इंदौर, 19 मार्च 

लोकसभा चुनाव की तारीख तय होते ही शहर में चुनावी माहौल दिखाई देने लगा है। यहां नेताओं ने एक-दूसरे पर आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं। मंगलवार सुबह कांग्रेसियों ने ग्वालटोली सरवटे बस स्टैंड से जनजागरण अभियान चलाया। इस दौरान कांग्रेसियों ने सांसद सुमित्रा महाजन को निष्क्रिय बताते हुए जमकर नारेबाजी की। उन्होंने केंद्र सरकार को कोसते हुए चौकीदार चोर है... के नारे भी लगाए। कांग्रेसियों ने राहुल और प्रियंका गाधी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया।


मप्र राजीव विकास केन्द्र के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह यादव के नेतृत्व में सुबह जन जागरण अभियान चलाया गया। कार्यकर्ता चौकीदार चोर है.. के नारे के साथ विधानसभा - 3 में चाय, पोहे की दुकान पान भंडार, भोजनालय, होटल, सैलून और बस स्टैंड में यात्रियों पास पहुंचे। इस दौरान वे एक ही आंधी प्रियंका गांधी, प्रियंका नहीं ये आंधी है, देश की दूसरी इन्दिरा गांधी है... देश की जनता करे पुकार राहुल-प्रियंका अबकी बार जैसे नारे लगाते रहे।

इन्होंने भाजपा सांसद सुमित्रा महाजन को निष्क्रिय सांसद बताते हुए केन्द्र सरकार की नाकामियों को गिनाया। वहीं मप्र की कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों को आम जनता के सामने रखा। इस दौरान इन्होंने घर-घर जाकर सांसद महाजन के निष्क्रियता के पोस्टर लगाए। इन्होंने बताया कि भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्यनारायण सत्तन ने गत दिनों अपने बयान में कहा था कि भाजपा सांसद महाजन निष्क्रिय हैं और वे चुनाव के समय ही जागती हैं, बाकी समय जनता के बीच नहीं रहती हैं। उन्होंने कहा था कि अबकी बार इंदौर को नया सांसद मिलेगा, वे चुनाव लड़ेंगी तो मैं स्व· अटल बिहारी वाजपेयी का पोस्टर लगाकर निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ूगा।


ये आरोप लगाए : मोदी सरकार ने अपने वादे पूरे नहीं किए। 5 सालों में बेरोजगारी,अशिक्षा, भुखमरी, स्वास्थ्य जैसे जरूरी मुद्दों पर सरकार ने कोई काम नहीं किया। इनके राज्य में नीरव मोदी, ललित मोदी, विजय माल्या जैसे ठग देश की जनता की गाढ़ी कमाई अरबों रुपए लेकर भाग गए।

चौकीदार ने देश की रक्षा करने की जगह उनका भागीदार बनकर देश को लूट लिया। देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया और इतना बड़ा राफेल घोटाला किया। चौकीदार शब्द को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने बदनाम कर दिया। उन्होंने कहा था.. अच्छे दिन आएंगे। हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। 15 लाख रुपए हर व्यक्ति के खाते में आएंगे।

नोटबंदी-जीएसटी कानून लाकर व्यापारियों और आमजनता की कमर तोड़ दी और मोदी ने सत्ता में आने के लिए देश की जनता को कई जुमले दिए और कहा कि मैं देश का चौकीदार बनकर काम करूंगा। उन्होंने कहा - देश को लुटने से बचाऊंगा, लेकिन मोदी जी कुछ भी नहीं कर पाए। उन्होंने देश को हाशिए पर लाकर खड़ा कर दिया।

मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ की कांग्रेस सरकार ने 73 दिनों में अपने 86 वादे पूरे किए। सरकार बनने के बाद पहले दिन किसानों का करोड़ों का कर्जा माफ हुआ। बेटी की शादी के लिए 51 हजार देने की घोषणा हुई। पुलिस कर्मचारियों को साप्ताहिक अवकाश, अन्य पिछड़ों को 14% से बढ़ाकर 27% आरक्षण लागू किया। वहीं आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के लिए 10% आरक्षण लागू किया। अनुसूचित जनजाति के युवाओं के लिए जिला स्तर पर कोचिंग सेंटर खोले गए।

 
 
   
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
सुर्खियां
बंगाल में पुल गरने से दो मरे , चार घायल       Lokswami      
जी20 शिखर सम्मेलन से इतर आरआईसी की बैठक में भाग लेंगे जिनपिंग       Lokswami      
कंबोडिया इमारत हादसे में मृतकों की संख्या 24 हुई       Lokswami      
दिमागी बुखार मौत मामले को लेकर बिहार सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस       Lokswami      
बंगलादेश में ट्रेन हादसे में चार मरे ,100 घायल       Lokswami      
मॉरिटानिया के पूर्व रक्षा मंत्री राष्ट्रपति चुनाव में विजयी       Lokswami      
कबीर सिंह ने वीकेंड पर 70 करोड की कमाई की       Lokswami      
अच्छी स्क्रिप्ट वाली फिल्मों में काम करती हैं रानी मुखर्जी       Lokswami      
मोगैम्बो का किरदार पहले मुझे ऑफर हुआ था: अनुपम खेर       Lokswami      
करण जौहर की फिल्म में फिर नजर आ सकती हैं अनन्‍या पांडेय       Lokswami      
हॉलीवुड में काम करेंगी श्रुति हासन       Lokswami      
अभिनेत्रियों को अलग पहचान दिलायी करिश्मा ने       Lokswami      
अभिनेत्री रेखा की मौजूदगी के बावजूद करिश्मा कपूर अपने सशक्त अभिनय से दर्शको की वाहवाही लूटने में सफल रही।       Lokswami      
‘नहीं हुआ मदन मोहन जैसा संगीतकार ’       Lokswami      
रिजर्व बैंक के डिप्‍टी गवर्नर आचार्य ने दिया इस्‍तीफा       Lokswami      
आज बंगलादेश के सामने अफगान चुनौती       Lokswami      
इंडोनेशिया में भूकंप के जोरदार झटके       Lokswami      
योगी ने मुरादाबाद में हुई सड़क दुर्घटना तीन लोगों की मृत्यु पर व्यक्त किया शोक       Lokswami      
मायावती ने सपा की तरह ही छत्तीसगढ में भी तोडा था जनता कांग्रेस से नाता       Lokswami      
नीमच जेल से कैदियों के भागने के मामले में एक हिरासत में       Lokswami